Gaming Logo कैसे बनाएं

Gaming आज एक बहुत बड़ा प्लेटफार्म बन गया है, जहां कई लोग आज जुड़ चुके हैं । जिससे यह आज मनोरंजन के साथ साथ आजीविका का भी साधन हो गया है, और जैसा कि आपको पता होगा आज देश में हजारों ऐसे youtubers हैं जो गेमिंग के जरिये ही करोड़ों पैसे कमा रहें हैं, साथ ही अगर आप हमारा यह कंटेंट पढ़ रहे हैं तो जरूर आपका भी उनमें से एक ना एक तो फेवरेट जरूर होगा |

उनमें से अधिकतर लोग अपना gaming channel बना कर या gaming pages बना कर अपना काम कर रहे हैं। और आपको तो पता ही होगा की उनके लिए एक gaming logo बहुत जरूरी हो जाता है। इन्हीं सभी वजहों से आज हम आपको बताएंगे कि Gaming Logo कैसे बनाएं


Gaming Logo बनाना कोई टेढ़ी खीर नहीं है, यह बहुत ही आसान है और आप इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आसानी से अपना एक सुंदर सा gaming logo बना पाएंगे और शायद आप भी अपना चैनल बनाकर लाखों कमा पाएं ।

तो अब आपकी बेशब्री का इम्तिहान किये बिना चलिए जानते हैं कि आखिर gaming logo कैसे बनाएं।

Gaming Logo क्या है ?

दोस्तों जब आप कोई भी Gaming से सम्बन्धित कोई YouTube channel बनाते हैं या कोई Facebook page बनाते हैं या discord हीं बनते हैं , जिसपर आप अपने गेमिंग के लाइव स्ट्रीमिंग या वीडियोस डालते हैं तो Gaming Logo आपके चैनल या पेज को एक प्रोफेशनल लुक देता है|

जिससे लोग आपकी चैनल पर ज्यादा मात्रा में आकर्षित होते हैं, इसलिए आपके चैनल के लिए एक लोगो जरूरी हो जाता है |

Gaming Logo  कैसे बनाएं 

आपको gaming Logo बनाने के लिए कोई बड़ी सिरदर्द लेने की जरूरत नहीं है क्योकि आज हम आपको एक ऐसे एप्प के बारे में बताऊंगा जो बहुत ही आसान तरीकों में आपका प्रोफेशनल तैयार कर देगा |

अरे घबराइए मत मैं आपको उन ऐप्स के बारे में नहीं बताऊंगा जिसके बारे में आप सुन सुन कर पक गए हैं और आप अभी तक अपना एक अच्छा सा गेमिंग लोगो नहीं बना पाए |


दोस्तों सबसे पहले मैं आपको यह बता दूँ की Gaming logo बनाना अन्य लोगो बनाने जितना ही आसान है बशर्ते इसमें आपको अपने लोगो को एक प्रोफेशनल लुक देना होता है जिससे यह थोड़ा आकर्षक दिखे।


आप चाहें तो photoshop और अन्य photo एडिटिंग tools के मदद से भी gaming logo बना सकते हैं, परंतु उसमें पहले आपको template खोजना, text editing के लिए अलग टूल का चयन जैसी ढेरों समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है । और इन्हीं सब समस्याओं से आपको निजात दिलवाने के लिए हम आपको एक ऐप के बारे में बताएंगे जहां आपको सारे टूल एक ही जगह पर मिल जाएंगे और आपको ज्यादा मेहनत करने की जरूरत ही नहीं हैं।


Related Article:- "Free में Logo कैसे बनाएं"

Gaming Logo Maker App :- 

Logo Esport Maker

जी हाँ दोस्तों उस खास एप्प का नाम है Logo Esport Maker; यह एक मुफ्त logo making plateform है, जहां आप मुफ्त में अपने यूट्यूब चैनल और पेज के लिए प्रोफेशनल लोगो और अवतार बना सकते हैं।


एस्पोर्ट्स लोगो मेकर आपके फोन पर प्रोफेशनल, यूनिक और प्रभावशाली लोगो बनाने के लिए पूरी तरह से लोडेड लोगो डिज़ाइनर ऐप है।

आप इसे ऊपर नाम क्लिक कर बिल्कुल आसानी से इस ऐप को डाउनलोड कर अपने मोबाइल फोन से ही अपना gaming Logo बना सकते हैं । 

ऐप के फीचर्स :-

दोस्तों जैसा कि मैंने आपको पहले भी बताया की मैं आपको वैसे बहुत सारे एप्प के बारे बारे में बता कर बोर नहीं करूँगा , क्योकि प्ले स्टोर पर बहुत सारे ऐसे एप्प्स मौजूद हैं जो आपको मुफ्त में गेमिंग लोगो बना कर देते हैं | पर  मेरा मानना है कि यह एप्प उन सभी से खास है और उसकी सबसे बड़ी वजह इसके कुछ अनोखे फीचर्स हैं जिन्हे मैंने नीचे  बताया है :
  1. Colour

इस ऐप में आपको सैकड़ों icons मिलते है जिसमें आप अपने gaming channel का नाम दे सकते हैं ।  

आइकन में unique typography fonts जोड़ सकते हैं। 

  1. Transparent Background

Logo Esport Maker निर्माता की एक transparent background होता है जिससे आप इसे आसानी से अन्य मीडिया फाइल में से import कर सकते हैं ।

  1. Advanced Editing

विस्तार से छोटे छोटे changes के लिए भी इस ऐप में अच्छे editing टूल के साथ brightness और saturation को समायोजित कर सकते हैं ।

  1. Photo Editing Tools

यह gaming logo मेकर  आपको professional फोटो एडिटिंग और टेक्स्ट एडिटिंग टूल भी प्रदान करता है जैसे: flip ,rotate , 3 D rotate ,resize ,curve ,font ,colour ,hue और बहुत कुछ जो आपको सुंदर गेमिंग लोगो बनाने में मदद करता है।

Gaming Logo बनाने के स्टेप्स

  1. सबसे पहले उपर दिए गए लिंक के माध्यम से या सीधे प्ले स्टोर पर Logo Esport Maker सर्च करें। और वहां से उसे डाउनलोड कर लें। 
  2. डाउनलोड होने के पश्चात उसे open करें, अरे आप तो इतना आसानी से करते हैं पर मैं तो आपको बस स्टेप्स पूरा करके बता रहा हूँ। 
  3. अब अपने gaming channel के लिए टेम्पलेट का चयन करें, और मुझे पता है आप इसका चयन बखूबी अच्छा से अच्छा कर सक़ते हैं ।
  4. अब text option में जाकर gaming channel का नाम दर्ज करें।
  5. उसे text editing tool की मदद से अपने text को प्रोफेसनल लुक दें ।
  6. अगर आप चाहे तो अपने background को भी एडिट कर सकते हैं, पर मेरा सलाह है की इसे white ही रखें तो बेहतर होगा । 
  7. अब save बटन पर क्लिक कर के अपने गेमिंग लोगो के लिए format का चयन करें और उसे सुरक्षित कर लें ।
  8. बस अगर आपने ऊपर दिए गए सारे स्टेप्स को पूरा कर लिया है तो आपका लोगो बनकर तैयार है । 

चलते चलते :-

Gaming logo कैसे बनाएं जानने के बाद आपके मन में एक प्रश्न जरूर आया होगा कि आखिर क्या gaming Logo बनाने के लिए बस एक ही ऐप है, तो इसका जवाब बिल्कुल ना है ।।


क्योंकि ऐसे बहुत सारे ऐप्स है जिसकी मदद से आप अपनी logo बना सकते हैं, पर यह ऐप बिल्कुल gaming Logo  के उद्देश्य से ही बना है, तो इसके लिए आपको ज्यादा मेहनत नहीं करनी होगी ।

फिर भी कुछ ऐप्स के नाम नीचे दिए गए हैं जिसपर आप अपना लोगो बना सकते हैं ।

इसके साथ ही मैं आपको बता दूँ की इस एप्प के बारे में बताने का उद्देश्य इस एप्प का प्रचार प्रसार करना नहीं है, बल्कि मैंने इस एप्प का उपयोग व्यक्तिगत तौर पर किया है और यह मुझे बाकी की तुलना में बेहतर लगा |

More Gaming Logo Maker Apps :-

  1. Logo Maker

  2. DesignEvo

  3. Esports Logo Maker

  4. InstaLogo

एक नजर इधर भी :-


एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ

© 2022 Blog Adda News All Rights Reversed