Instagram पर likes कैसे बढ़ाएं

Instagram ; नाम सुनकर ही आपके मन में post, likes, reels और followers आने लगते हैं। और आए भी क्यों ना ये आखिर बना भी तो उसी के लिए है । आप में से अधिकतर लोग इस ऐप का इस्तेमाल भी इसी वजह से करते हैं। और सबमें यह इच्छा होती है कि हमारे फॉलोअर्स और लाइक्स ज्यादा रहें। तो हम भी आपके सामने यही लेकर आए हैं कि आखिर Instagram पर likes कैसे बढ़ाएं ??

संबंधित लेख:- Instagram पर followers कैसे बढ़ाएं

दरअसल Kevin Systrom और Mike Krieger  के द्वारा अक्टूबर 2010 में स्थापित यह कम्पनी शुरुआत से ही बहुत चर्चित रही है, इसके इसी लोकप्रियता के वजह से Facebook Inc.  ने 2012 में 1 बिलियन डॉलर में इसे खरीद लिया, जिसके बाद से इसका स्वामित्व Facebook के अधीन हो गया । 

Instagram पर likes कैसे बढ़ाएं

जब आप instagram पर कोई भी फोटो पोस्ट करते हैं, तो आपके मन में जरूर आता है कि इस पोस्ट पर अच्छे लाइक्स आएं, हमारे पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा लोग देखें । परंतु अक्सर ऐसा नहीं हो पाता है, आपका पोस्ट बाकी के तरह ही रह जाता है । तो आप सोचते होंगे कि आखिर Instagram post पर likes कैसे बढ़ाएं?

हालांकि यह उतना भी कठिन नहीं है जितना आप सोच रहे हैं, आपके पोस्ट पर लाइक्स ना आने की सबसे बड़ी वजह पोस्ट का अधिक लोगो तक ना पहुंचना है। साधारणतया जब आप कोई पोस्ट करते हैं तो वो बस उन्हीं को दिखता है जो आपको फॉलो करते हैं। तो अब आप आपके मस्तिष्क में आ रहा होगा कि अधिक लोगो तक हमारे पोस्ट कैसे पहुंच सकते हैं, तो चलिए आपके प्रश्न सागर को थोड़ा हल्का करते हुए आपको बताते हैं कि ऐसा कैसे कर सकते हैं।

Instagram post पर likes  बढ़ाने के लिए कई तरीके हैं, जिसके बारे में हमने नीचे बताया है ……

Post Regularly

जब आप कोई भी सोशल नेटवर्क का इस्तेमाल करते हैं आपके लिए सबसे जरूरी हो जाता है रेगुलर पोस्ट करना, यह instagram पर likes कैसे बढ़ाए का सबसे महत्वपूर्ण कदम है। जब आप regularly पोस्ट करते हैं तो आपका प्रोफाइल active प्रतीत होता है, जिससे आपके पोस्ट पर लोगों का reach बढ़ता है।

यही सबसे बड़ी वजह है कि active members का followers और likes ज्यादा होता है। 

Use Clear & Attractive Images

आपके instagram पर likes आने की सबसे बड़ी वजह होती है अच्छे quality की pics का होना । जी हां आपको जानकर हैरानी होगी परंतु यह बहुत मदद करता है likes बढ़ाने में। इसलिए यह इंस्टाग्राम पर likes बढ़ाने का एक जरूरी step है। 

आप कम पोस्ट करें पर जो अच्छी हो वही करें इससे आपका प्रोफाइल much प्रोफेशनल लगता है। और लोगों को आपकी post पसंद आती है। 

Use Trending Hashtags

आपने भी किसी के मुंह से सुना होगा या जानते होंगे कि इंस्टाग्राम पर hashtags का बहुत बड़ा योगदान है, तो आपने बिल्कुल सही सुना है क्योंकि बिना हैशटैग्स के आपकी post कभी लोगों तक नहीं पहुंच सकती, एवं इतना पढ़ने के बाद आपको यह तो पता लग ही गया होगा कि जब तक आपका पोस्ट ज्यादा लोगों तक नहीं पहुंचता , आपके पोस्ट पर likes नहीं आ सकते । 

आपको instagram पर likes बढ़ाने के लिए trending hashtags का इस्तेमाल करना होगा, परंतु अब एक बड़ा सवाल आता है कि आखिर हम पता कैसे करें कि कौन से hashtags अभी trending में हैं।

तो आपको ज्यादा घबराने की बात नहीं है, इसके लिए आप नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं और trending Hashtags खोज सकते हैं :-

  • सबसे पहले इंस्टाग्राम खोलें।
  • वहां सबसे नीचे आपको search icon  दिखेगा, उस पर क्लिक करें।
  • आपके सामने नया पेज खुलेगा जिसके सबसे उपर #  आइकन दिखेगा, उस पर क्लिक करें।
  • अब आपके उपर जो search bar दिख रहा है वहां बारी बारी से सभी अल्फाबेट्स को डालते जाएं।
  • जैसे :- अगर आप वहां a टाइप करते हैं तो आपको a से शुरू होने वाले सबसे trending hashtags आ जाएंगे। आप वहां से इसे कॉपी कर सकते हैं। एव ऐसे ही आप अन्य alphabets को भी डालकर उससे सम्बंधित hashtags का चयन कर सकते हैं ।

Tag Popular Accounts

इन सबके अलावा instagram पर likes बढ़ाने के लिए आपको एक और काम करना पड़ता है जिससे आपके इंस्टाग्राम पर likes बढेंगे, वह है अपने पोस्ट में Popular Accounts को tag करना।

जी हां, अब आप सोच रहे होंगे कि जिस फोटो में कोई है ही नहीं उसमें हम किसी और को tag  क्यों करें, तो ये आपकी भूल है। क्योंकि अगर आप अपने पोस्ट में किसी popular account को टैग करते हैं, तो वह पोस्ट उस account के tagged in में चला जाता है, जो कि आपके likes आने के chances को बढ़ाता है।

उपर की तरह अगर आप यहां भी सोच रहे हैं कि आखिर किस किस popular account को टैग करें कि जिससे हमारा likes बढें ,नीचे कुछ अकाउंट्स के नाम दिए गए हैं जिन्हें आप अपने पोस्ट में टैग कर लाइक बढ़ा सकते हैं।

  1. @instagram
  2.  @cristiano3 
  3. @therock 
  4. @arianagrande
  5. @kyliejenner 
  6. @selenagomez
  7. @kimkardashian 
  8. @leomessi
  9. @beyonce 
  10. @justinbieber

Use Auto Liker 

वैसे तो आप उपर दिए गए सभी स्टेप्स को फॉलो कर अच्छी खासी लाइक्स प्राप्त कर लेंगे, परंतु अगर आपको उससे भी संतुष्टि नहीं मिलती है तो आप Instagram Auto Liker का इस्तेमाल कर सकते हैं।

नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से इसे आप डाउनोड कर सकते हैं और अपने बढा सकते हैं । और सबसे अच्छा बात यह है कि यहाँ आपको login भी नही करना पड्ता है ।

Download Link :- Click Here to Continue

चलते चलते :-

आज हमने जाना कि Instagram पर likes कैसे बढ़ाएं , आप उपर दिए गए स्टेप्स को फॉलो कर अपने likes बधा सकते हैं , परंतु अगर आपको फिर भी कोई समस्या आती है तो आप हमसे संपर्क करें सकते हैं।

एक नजर इधर भी :-

Free में logo कैसे बनाएं

Roz Dhan App से पैसे कैसे कमाएं

Mall 91 क्या है

Online बिजली बिल कैसे check करें



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

© 2022 Blog Adda News All Rights Reversed