Typing से पैसे कैसे कमाएं

आजकल सबके पास स्मार्टफोन है, सभी उसका इस्तेमाल के साथ साथ चाहते हैं इससे कुछ earning हो जाए । तो इसमें सबसे आसान सा तरीका हो जाता है typing का, क्योंकि टाइपिंग हर कोई जानता है और इससे ज्यादा genuine कोई काम हो भी नहीं सकता । इसलिए हम आपको बताएंगे आखिर "typing से पैसे कैसे कमाएं" ।

दरअसल टाइपिंग से हमारा उद्देश्य किसी को मेसेज भेजना नहीं है बल्कि आप किसी खास विषय पर कोई content लिख कर पैसे कमा सकते हैं । इसके लिए कई popular sites उपलब्ध है जिसके बारे में हम आपको विस्तारपूर्वक बताएंगे ।

Typing से पैसे कैसे कमाएं से ज्यादा महत्वपूर्ण यह जानना है कि आखिर typing के अन्तर्गत हम क्या क्या कर पैसे कमा सकते हैं ।



Typing Job के प्रकार :-

Content Writing

Content Writing भी टाइपिंग जॉब के अन्तर्गत आता है यहां आप किसी खास विषय पर कंटेंट लिख कर publish करते हैं एवं आपको पैसे मिलते हैं, इसके अन्तर्गत ब्लॉगिंग जैसे काम आते हैं ।

यह तरीका बहुत ही ज्यादा कारगर है परन्तु इसमें समय और मेहनत ज्यादा लगता है। इसलिए इसको ज्यादा लोग prefer नहीं करते।

Content Writing Sites :-

Blogger :- 

यह एक बहुत ही genuine site  है जहां आप अपना एक ब्लॉग शुरू करके अच्छी खासी earning कर सकते हैं। ब्लॉगर आपको आपके आर्टिकल के लोगो तक पहुंचने का पैसा देता है। इसलिए आपको ऐसा कंटेंट लिखना होगा जो google पर rank कर सके और आप तक ज्यादा से ज्यादा लोग पहुंच सकें।

Wordpress :-

यह भी एक ब्लॉगिंग साइट है यहां भी आप आसानी से अपने ब्लॉग्स को पोस्ट करके पैसे कमा सकते हैं एवं इसके सारे कार्यविधि ब्लॉगर से मिलते जुलते है परंतु यहां पर आपके द्वारा लिखे गए content  गूगल पर rank  रैंक करने के जायदा chance रखते हैं।

Article for Web Sites

यहां आप दूसरे वेबसाइट्स के लिए article  लिख कर पैसे कमा सकते हैं। यह तरीका बिल्कुल आसान है क्योंकि आपको बस अच्छा सा आर्टिकल लिखना है और website owner आपको आपके काम का पैसा देता है। 

Websites for Article Publish

Paid For Article :-

यह भी typing से पैसे कमाने के लिए बहुत बड़ा genuine site है जहां आपको आपके आर्टिकल पब्लिश करने के लिए पैसे मिलते हैं , आप सिर्फ यहां registration करके किसी भी विषय पर आर्टिकल लिख सकते हैं और आसानी से पैसे कमा सकते हैं ।

इस साइट की सबसे खास बात यह है कि आप यहां अनलिमिटेड आर्टिकल लिख सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं ।

अर्थात् आप जब तक मेहनत करते रहेंगे आपको पैसे मिलते रहेंगे । 

Article for News Sites

यहां आप न्यूज साइट के लिए article लिखते हैं और आपको कंपनी उसके बदले पैसे देती है। इसमें एक खास बात का ध्यान रखना पड़ता है कि आप एक बहुत उच्च स्तरीय लेखक हों।  एवं आपके द्वारा लिखे गए content गूगल पर पूरी तरह से genuine होने चाहिए।

News Websites for Article Publish :-

DailyHunt :-

यह एक बहुत ही चर्चित न्यूज साइट है, जिसके बारे में आप भी जरूर जानते होंगे। आपको जानकर हैरानी होगी कि यहां भी आप अपने आर्टिकल को पब्लिश कर पैसे कमा सकते हैं , एवं यहां आप पैसे कमाने के साथ साथ चर्चित भी होते हैं ।

इसलिए यह भी typing से पैसे कमाने के अन्तर्गत आता है। इसके साथ साथ यहां भी आपको limitation का कोई झोल नहीं है आप जितनी चाहे अच्छी अच्छी आर्टिकल लिख के पब्लिश कर सकते है और पैसे कमा सकते हैं ।

RozBuzz Wemedia :-

यह भी एक आर्टिकल publish करने का प्लेटफार्म है यहां भी आप अपने द्वारा typing से पैसे कमा सकते हैं । इसके साथ साथ इस प्लेटफार्म पर आप विभिन्न भाषाओं में भी लेख लिख कर पैसे कमा सकते हैं ।

यहां आपके पेमेंट की कोई लिमिट नहीं होती । आपके मेहनत पर आपकी आमदनी निर्भर करती है ।इसलिए आप जितनी चाहे इसके मदद से कमाई कर सकते हैं।

Free Lancing

अगर आप freelancing से परिचित हैं तो आपको जरूर पता होगा कि यहां आप भिन्न भिन्न अपने skills क माध्यम से पैसे कमा सकते है।

इसलिए इसमें typing से पैसे कमाना भी आसान है । आपको आपके words, पर paragraphs पर पैसे मिलते हैं। 

Freelancing Sites for Typing Job

Fiverr

आज यह एक बहुत बड़ा freelancing platform है । यहां लाखों लोग घर बैठे अच्छी खासी आमदनी कर रहे हैं। आपको बस इसकी साइट पर जाकर "Typing Jobs" search करना है। आप अपने इच्छा अनुसार काम चुन सकते हैं। आप अपना प्रोफ़ाइल बना कर और भी कई तरीके के काम कर सकते हैं।

Freelancer

Freelancer जैसा कि इसके नाम में ही इसका अर्थ छुपा है आप कोई भी फ्रीलांसिंग काम करके अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं ।

typing से पैसे कमाने का यह अच्छा विकल्प है, यहां दुनिया के कई देशों से लोग अपने काम को पब्लिश करते हैं एवं उसकी अच्छी कीमत भी देते हैं । तो आप इस साइट पर भी जाकर कमाई कर सकते हैं।

Upwork

Upwork भी बाकी के जैसा ही है, यहां भी आपको freelancer जैसा या Fiverr जैसा ही अनुभव मिलता है ।

आप अपनी इच्छा से काम चुन सकते हैं और typing से पैसे कमा सकते हैं।

चलते चलते

आज हमने बताया कि आखिर typing से पैसे कैसे कमाएं। आप चाहे तो उपर दिए गए कोई भी तरीके का इस्तेमाल कर सकते हैं । 

एक नजर इधर भी

Free में YouTube Ad कैसे block करें

Gaming logo कैसे बनाएं

Roz Dhan App में से पैसे कैसे कमाएं

Online बिजली बिल कैसे जमा करें

Instagram पर followers कैसे बढ़ाएं


एक टिप्पणी भेजें

3 टिप्पणियाँ

© 2022 Blog Adda News All Rights Reversed