Pubg mobile india कैसे download करें

अगर आप अभी भी pubg mobile india download नहीं कर पाए हैं, तो आज का यह आर्टिकल पढ़ने के बाद आप pubg mobile india को आसानी से download कर पाएंगे। इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपके मन में कोई शंका शेष नहीं रह जाएगी की आखिर pubg mobile download कैसे करें। 

संबंधित लेख :Gaming Logo कैसे बनाएं

दोस्तों दरअसल सितम्बर 2020 में भारत सरकार द्वारा चाइना ऐप्स के बैन में pubg को भी बैन कर दिया गया था, जिसके कारण यहां के युवाओं में काफी रोष भी देखने को मिला था , और pubg mobile को भी इससे काफी नुकसान हुआ था , क्योंकि भारत में pubg खेलने वालों की संख्या बहुत अधिक थी। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए pubg की parent site, KRAFTON ने नवंबर 2020 में इस बात का ऐलान किया कि जल्द ही भारतीयों के लिए pubg mobile india को लाया जाएगा , जो पूर्णतया भारतीय होगा । 

इस खबर से बहुत सारे गेमर्स को राहत की सांस मिली कि चलो आखिर यह लौटेगा तो सही। परंतु जब इसकी पुष्टि play Store पर भी की जाने लगी और इसका pre-registration शुरू हो गया, तो सबके मन में बस एक ही सवाल शेष रह गया कि आखिर pubg mobile india कैसे download करें, इसलिए हम आज आपके सामने यह आर्टिकल लेकर आए हैं जिससे आपके मन में भी यह सवाल शेष ना रह जाए कि आखिर pubg mobile india कैसे download करें।

pubg-mobile-india-download

Pubg Mobile India क्या है 

Pubg mobile india  एक ऑनलाइन सर्वाइवल गेम है, जिसमें खुद को अन्य दुश्मनों से सुरक्षित रख कर आखिर तक बने रहना होता है, और आखिर में जीत हासिल होती है, इसको 20 दिसंबर 2017 में Proxima Beta द्वारा विकसित किया गया, इसके पेशकर्ता Krafton और Microsoft Corporation ने अपने यूजर्स को एक अच्छा अनुभव देने में कभी कोई कसर नहीं छोड़ी। परंतु भारत सरकार द्वारा बैन किए गए चाइना ऐप्स में यह भी एक था इसलिए इसने भारत के लिए एक अलग सा एडिशन लॉन्च किया जिसके बाद यह थोड़ी बदल गई ।

जरा हटके:Facebook profile lock कैसे करें | How to lock Facebook Profile

Pubg mobile india का pre-registration कैसे करेंkrafton

नवंबर 2020 में pubg mobile द्वारा यह पुष्टि करने के बाद की pubg mobile india जल्द ही लाया जाएगा , play Store पर इसकी pre-registration शुरू कर दी गई, और अगर आपने अभी तक pubg mobile india का pre-registration नहीं किया है तो घबराइए मत अब इसकी रजिस्ट्रेशन करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि अब आप इसे सीधे डाउनलोड कर सकते हैं। 

Pubg mobile india कैसे download करें

Pubg mobile india के बारे में अच्छी खासी जानकारी दे देने के बाद चलिए मुद्दे पे आते हैं और आपको बताते हैं कि आखिर pubg mobile india कैसे download करें। 

आप pubg mobile india को दो तरीकों से download कर सकते हैं :

  1. Install from Play Store

  2. Install from Google 

Play Store से pubg mobile india कैसे download करें

Pubg mobile india को डाउनलोड करने के लिए यह सबसे अच्छा विकल्प है  क्योंकि प्ले स्टोर से अच्छा कोई विकल्प नहीं हो सकता है, पर अभी भी प्रश्न वही है कि आखिर इसे डाउनलोड कैसे करें :

➦  सबसे पहले प्ले स्टोर पर चले जाएं।

➦  सर्च आइकन पर क्लिक करें

➦  वहां टाइप करें : Battleground Mobile India 

➦  यह टाइप करने के बाद जैसे ही आप इसे सर्च करेंगे , आपके सामने जो सबसे ऊपर ऐप्स आएगा उस पर जाएं।

➦  वहां से install पर क्लिक करें।

➦  आपके डाटा स्पीड के अनुसार यह डाउनलोड हो जाएगा ।

➦  अब आप इसका आनंद ले सकते हैं।

Google से pubg mobile india कैसे download करें

अगर आप प्ले स्टोर से pubg mobile india को download नहीं करना चाहते हैं तो आप अपने ब्राउज़र से भी इसे डाउनलोड कर सकते हैं, इसके लिए आपको थोड़ी मेहनत लगेगी पर यह आसानी से हो जाएगा। 

➦  सबसे पहले अपने browser में जाएं।

➦  वहां जाकर गूगल को खोलें। और search bar में टाइप करें : BATTLEGROUND MOBILE INDIA DOWNLOAD

➦  सर्च करते ही आपके सामने आपके सामने इसका ऑफिशियल वेबसाइट आएगा , उसपर जाएं । 

➦  वहां से इसे डाउनलोड कर लें।

➦  यह थोड़ा ज्यादा समय ले सकता है, पर यह download तो जरूर हो जाएगा। 

चलते चलते:

तो आशा करता हूं कि इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपके मन में यह सवाल नहीं आ रहा होगा कि आखिर pubg mobile india कैसे download करें, और आप किसी अन्य जगह इसके लिए तलाश नहीं करेंगे अगर आपको free fire में free में डायमंड्स लेना है तो जरूर पढ़े :

Free fire में free में diamond कैसे लें

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

© 2022 Blog Adda News All Rights Reversed