लड़की को कैसे पटाएं । लड़की पटाने के टिप्स

 कहीं आप भी हर जगह यह खोज खोज कर थक तो नहीं गए कि लड़की को कैसे पटाएं और आपने जितने भी आर्टिकल पढ़े उनमें से एक भी तरीके से लड़की नहीं पटी। तो कोई बात नहीं आज हम आपको ऐसे ट्रिक्स के बारे में बताएंगे जिसके बाद आपको ना तो कहीं पूछना पड़ेगा कि आखिर लड़की को कैसे पटाएं बल्कि लड़की खुद आपके प्यार में पागल हो जाएगी । तो चलिए शुरू करते हैं कि आखिर किन तरीकों का इस्तेमाल कर हम एक लड़की को आसानी से पटा सकते हैं। 

दरअसल आजकल जमाना थोड़ा कंपटीशन का हो चला है, जिसके चलते लड़कियां अधिकतर लड़कों को भाव नहीं देती, तो हम आज आपको कुछ ऐसे तरीकों के बारे में बताएंगे जिसके बाद आपको भाव भी मिलेगा और आपसे कोई लड़की भी आसानी से पट जाएगी। 

youtube video के लिए thumbnail कैसे बनाएं

ladki-ko-kaise-pataye

दोस्तों पहली बात तो यह आप मन में बैठा लीजिए कि, अगर आप थोड़े खराब दिखते हैं और मायुष हैं कि भाई मेरी तो शक्ल खराब है, ये काम मेरे वश का नहीं है तो दोस्त मै आपको एक बात बता देता हूं कि इंसान की खूबसूरती उसके दिल में बसती है, तो बिना अपने आप को निराश किए जान ही लेते हैं कि आखिर लड़की को पटाएं कैसे, और खुद के आत्मविश्वास को कैसे बढ़ाएं।

लड़की पटाने के टिप्स 

1. सबसे पहले एक लड़की का चुनाव करें

दोस्तों अगर आप लड़की पटाना चाहते हैं, इसके लिए सबसे पहला और सबसे जरूरी कदम है कि एक लड़की का चुनाव करना। गौर फरमाइएगा मैं उस चुनाव की बात नहीं कर रहा हूं जो आप समझ रहे हैं, यहां मेरा चुनाव से तात्पर्य है कि सबसे पहले आप एक अच्छी लड़की का चयन करें जो आपको दिखने में अच्छी लगती हो, आपके लायक हो और आप उसके बारे में अच्छा सोचते हो।

देखिए दोस्तों हम कभी कभी ऐसे लड़की का चयन कर लेते हैं जो दिखने में तो अच्छी होती है परंतु उसके मन में बहुत छल कपट होता है। इन्हीं सब बातों के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है कि हम एक अच्छी लड़की का चयन करें, जो हमारे लिए आरामदायक हो। 

लड़की का चयन कैसे करें

क्योंकि दोस्तों मैं आज आपको लड़की कैसे पटाए से संबंधित एक भी सवाल मन में नहीं रखना चाहता हूं इसीलिए मैं आपको यह भी बताऊंगा कि आखिर एक अच्छी लड़की का चयन कैसे करें और हमें चयन करते वक्त किन बातों का ध्यान रखना पड़ता है :

  • लड़की दिखने में अच्छी होनी चाहिए

  • लड़की का स्वभाव आपके अनुकूल होना चाहिए

  • ऐसी लड़की होनी चाहिए जो आपके हालातों को समझे

  • लड़की एक अच्छे संस्कारी परिवार से तालुकात रखती हो

  • अगर आप उसके साथ लंबा समय व्यतीत करना चाहते हो तो उसके लिए अनुकूल हो

उपरोक्त बातों का ध्यान रख आप एक अच्छी लड़की का चयन कर सकते हैं, तो अब बोलेंगे कि भाई हमने तो एक अच्छी लड़की का चयन कर लिया, या हमारे बताने से पहले भी कर लिया होगा परंतु अभी भी सवाल तो वही है कि आखिर लड़की को पटाए कैसे ????

Free fire में free में diamond कैसे लें

2. उस लड़की से नजदीकी बढ़ाएं

जब आप एक अच्छी लड़की का चुनाव कर लेते हैं तो उसके बाद सबसे महत्वपूर्ण कदम हो जाता है उसके नजदीक आना, क्योंकि जब तक आप उसके नजदीक नहीं जाएंगे आप उस लड़की को पटा नहीं सकते। परंतु हम ऐसे ही उसके नजदीक नहीं जा सकते हमें उसके नजदीक जाने के लिए भी कई बातों का ध्यान रखना पड़ता है जिसके बारे में मैंने नीचे बताया है ।

2.1 अच्छा दिखने का प्रयास करें

कोई भी आदमी आपके करीब तभी आता है जब आप उसे अच्छे दिखते हैं और यह लड़की के मामले में तो बहुत जरूरी हो जाता है क्योंकि मैंने तो आपको पहले ही बताया कि भाई इस लाइन में competition बहुत है। और ध्यान रहे यहां मैं फिर से शक्ल से अच्छा दिखने की बात नहीं कर रहा हूं मैं यहां आपके personality से अच्छा दिखने की बात कर रहा हूं क्योंकि अगर आप अच्छे persenolity में दिखेंगे तो लड़की आपकी ओर ज्यादा आकर्षित होगी। 

2.2 हो सके तो उसे हर रोज दिखने का प्रयास करें

अपने कई फिल्मों में देखा होगा एक हीरो हीरोइन को हर रोज दिख जाता है और उनके बीच कुछ शुरू हो जाता है। मैं  तो आपको यही बता रहा हूं कि आखिर लड़की को पटाए कैसे, तो अगर आप उसी दिन में एक बार भी दिख जाते हैं तो यह बहुत अच्छा होगा क्योंकि उसे लगेगा कि ऐसा संयोगवश हो रहा है। और हो सके तो जब भी आप उसे देखें तो एक हल्की सी मुस्कान जरूर दे दे। 

2.3 ज्यादा उत्सुक ना दिखने का प्रयास करें

ऐसा हमने अक्सर देखा है कि जब भी आप अपने मोहब्बत को देखते हैं तो थोड़ी उत्सुकता तो आ ही जाती है, क्योंकि मुन्ना भाई का वह फेवरेट डायलॉग कि आखिर वह लभ है हमारा । परंतु याद रहे वह मुन्ना भैया थे आपको यहां वह बनने की जरूरत नहीं है क्योंकि आपको यह फोकस करना है क्या कि उस लड़की को पटाना कैसे है ? 

जब आप इन तरीकों का इस्तेमाल करो उस लड़की से नजदीकी बढ़ा लेंगे तो आपके लिए उस लड़की को पटाना आसान हो जाएगा परंतु अभी भी बहुत सारी अटकलें आएंगे घबराना नहीं है क्योंकि मैंने तो आपको पहले ही बता दिया है कि आज का आर्टिकल पढ़ने के बाद आप बिल्कुल निश्चिंत हो जाएंगे कि लड़की को कैसे पटाए ?

3. उसके बारे में का पता लगाएं

वैसे तो आपके मन में यह ख्याल आ रहा होगा की यह चरण तो हमें पहले पूरा करना चाहिए था परंतु अभी इसका डालने का मकसद क्या है ? मेरे दोस्त मैं आपको बता दूं कि किसी के बैकग्राउंड का पता लगाने के लिए पहले उसके नजदीक जाना पड़ता है और अगर बात लड़की को पटाने की हो इस परिस्थिति में यह बहुत जरूरी हो जाता है क्योंकि अगर बिना नजदीक है आप उसकी बैकग्राउंड पता लगाने का प्रयास करेंगे तो ऐसा लगेगा कि से किसी और ने भेजा हो या यह हम पर गलत तरीके से नजर रख रहा हो। 

अगर आपके इस सवाल का उत्तर मिल गया हो तो चलिए जानते हैं आखिर किसी लड़की के background यानी पृष्ठभूमि का पता कैसे लगाएं जिसे नीचे दिए ग‌ए स्टेप देखकर आप पता कर सकते हैं :

➤ उसके किसी नजदीकी खास दोस्त का चुनाव करें

मैंने उसकी किसी खास दोस्त का चुनाव करने को इसलिए बोला क्योंकि खास दोस्त जिसे हम लोग बेस्ट फ्रेंड भी कहते हैं उन्हें ज्यादातर चीजें उसके बारे में पता होती है जो हमें लड़की को पटाने में मदद करती है। 

➤ उसके बॉयफ्रेंड के बारे में पता लगाएं

उसके उस खास दोस्त जिसका आपने चयन किया है, उससे उसके वर्तमान के किसी बॉयफ्रेंड के बारे में जानने का प्रयास करें । अगर जवाब हां में आता है तो आपको थोड़ी ज्यादा मशक्कत करनी पड़ सकती है। आप चाहे तो यहां से उसमें दिलचस्पी हटा भी सकते हैं। 

➤ उसके बारे में ज्यादा जानने का दिखावा करें

ऐसा करने से उसे यह लगेगा कि आप उसमें थोड़ी दिलचस्पी रखते हैं और उसको जानने के लिए उत्सुक रहते हैं, परंतु ध्यान रहे ज्यादा दिखावा ना करें तो बेहतर होगा।

Typing से पैसे कैसे कमाएं

➤ उसके दिनचर्या का पता लगाएं

उसकी दिनचर्या का पता लगाकर आप उसके लिए थोड़े केयरिंग हो जाते हैं जो कि उसे एक सुखद अनुभव देने में मददगार हो सकता है।

➤ उसके पसंदीदा चीजों का पता कर हो सके तो उसे नोट कर लें

उसके पसंदीदा चीजों का पता कर आप उसे थोड़ा खुश कर सकते हैं, हो सके तो अगर आप उसके सामने कोई चीज खा रहे हो तो थोड़ी देर के लिए अपनी पसंद को बगल में रखकर उसकी पसंद की चीज को खाए, या अगर वह आस-पास हो और उसे कुछ और पसंद हो तो उसके पसंद में थोड़ी रूचि दिखाएं।

➤ उसकी पसंदीदा रंग के कपड़ों का ख्याल रखें

लड़कियों के केस में मैंने अक्सर देखा है कि वह कपड़ों के रंग का बड़ा ख्याल रखती है, लड़कियों को ऐसा करना अच्छा लगता है तो हो सके तो उसके पसंद के कपड़े पहने जो उसे अच्छा लगेगा।

➤ उसे किस तरह के लड़कों में दिलचस्पी है यह जानने का प्रयास करें

यह सबसे आखरी और सबसे जरूरी चीज है कि यह जानें कि आख़िर उसे किस तरह के लड़कों में दिलचस्पी है हो सके तो वैसा बनने का प्रयास करें।

4. लड़की से सबसे पहले बात कैसे करें

ऊपर के दिए गए सारे तरीके केवल भूमिका बांधने के काम आते हैं यूं कह दो कि यह किसी फिल्म के ट्रेलर दिखने समान है। अब आती है आखिरी बारी क्योंकि उन सब का कोई फायदा नहीं है अगर आप इस स्टेप पर अच्छी तरीके से फोकस नहीं कर सकते हैं तो। क्योंकि आप ही देखिए ना उसका क्या फायदा आपने लड़की चयन तो कर लिया उसके बारे में अच्छे से पता भी कर लिया पर उससे अच्छे से बात नहीं कर पाए, तो अब आप ही बताइए क्या आपको वह लड़की पट पाएगी। 

तो आपकी दुविधा को मिटाने के लिए हम आपको बताएंगे कि आखिर लड़की से सबसे पहले बात कैसे करे ।

लड़की से बात करने के लिए हमें उसके नज़दीक जाना होता है और हमें बात शुरू करने के लिए उसके करीब आना होता है उसके लिए हमें कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना पड़ता है जो मैंने नीचे बताए हैं :

अ. अच्छे आउटफिट का चयन करें

जब भी आप लड़की से बात करने जाएं तो सबसे पहले आप अपनी वेशभूषा को अच्छा बना कर जाएं क्योंकि बात करने से पहले लोग आपकी personality देखते हैं, जोकि आपके लड़की पटने के chance को बढ़ा देता है। याद रखना दोस्त अगर आपका चेहरा बढ़िया नहीं है तो कोई फर्क नहीं पड़ता है परंतु आपकी personality अच्छी होनी चाहिए जो दूसरों पर एक अच्छा impact डाल सकें ।

ब. भीड़ से अलग दिखने का प्रयास करें

जी हां मैंने ऐसा इसलिए कहा क्योंकि अगर उस लड़की को आप पटाना चाहते हो तो आपको कुछ अलग दिखना पड़ेगा हां इस बात का ध्यान रहे कितना भी अलग नहीं देखना है कि आप बिल्कुल बिरादरी से बाहर लगने लगे। आपको अपने ढंग में थोड़ा बदलाव करना होगा जो उसे पसंद हो उसमें थोड़ी रुचि दिखानी होगी। 

ब. आत्मविश्वास रखें परंतु अत्याधिक आत्मविश्वास नहीं

जी हां अगर आप किसी लड़की को पटाना चाहते हैं तो आपके अंदर थोड़ी आत्मविश्वास होना जरूरी होता है, क्योंकि आत्मविश्वास आपके सलीके को दर्शाता है। हां पर एक बात का ध्यान रखें आपको ओवरकॉन्फिडेंट नहीं होना है,।

स. लड़की के खुशी में हां में हां मिलाएं

मैंने अपने तजुर्बे में देखा है कि 90% से ज्यादा लड़कियां उस लड़के को पसंद करती है जो उसकी तारीफ करें और उसके हां में हां मिलाए। अगर वह किसी बात को आपको बताएं तो आप भी उसे अपने अंदाज में सहमति दर्शाए जैसे कि :

लड़की ने कहा, " आज मौसम बहुत गर्म है यार" तो आप भी उसे अपने अंदाज में दोहराएं कि "हां सच में आज मौसम गर्म है" 

पर ध्यान रहे कि आपकी कोई भी हरकत बनावटी नहीं लगनी चाहिए। 

द. लड़की के मुंह से उसके व्यक्तिगत जिंदगी की जानकारी लेने की कोशिश करें

हालांकि आपने इसे मेरे बताए गए स्टेप्स के माध्यम से पहले ही पूरा कर लिया होगा परंतु, ऐसा उसके मुंह से जाने का प्रयास करें। जैसे कि आपने अगर इस बात का पता लगा लिया है कि उसे कोई बॉयफ्रेंड नहीं है परंतु फिर भी उसे अपने अंदाज में पूछें । हां पर अगर वह बताने में थोड़ी सी भी दिलचस्पी ना रखती हो तो इस बात को लेकर उस पर कोई दबाव ना डालें।

ह. उसे impress करने का प्रयास करें

किसी भी लड़की को वही लड़का पसंद आता है जो उसे इंप्रेस कर सके , आप उसे इंप्रेस करने के लिए उसके पास का कोई तोहफा दे सकते हैं। उसके छोटी-छोटी बातों का ध्यान रख सकते हैं हो सके तो पहली मुलाकात मैं एक अच्छा सा तोहफा लेकर जाए परंतु ध्यान रहे वह तोहफा ऐसा नहीं देखना चाहिए की लगे उसे किसी बॉयफ्रेंड ने दिया है बल्कि एक दोस्त की तरह तोहफा देने का प्रयास करें।

च. उसकी फिलिंग्स की कद्र करें 

जी हां ऐसा आप किसी भी लड़की के साथ कर सकते हैं जरूरी नहीं है कि आप अगर किसी लड़की को पटाना ही चाहते हैं तो ही उसके फीलिंग की कदर करें, हमें हर लड़की के फीलिंग उसकी कदर करनी चाहिए। ऐसा करने से आप एक अच्छे व्यक्तित्व का प्रदर्शन करते हैं।

व. उससे संपर्क बनाने का प्रयास करें

बातों ही बातों में आपको उससे सम्पर्क करने का प्रयास करना है यानी कि अगर आप उस लड़की को पटाना चाहते हैं तो उससे आप जितनी ज्यादा बातें करेंगे आपके लिए उतना ही फायदेमंद होगा। सबसे पहले उसके किसी सोशल मीडिया के अकाउंट के बारे में जानने का प्रयास करें, आप इस काम में ध्यान रहे कि सबसे पहले आप व्हाट्सएप का चयन ना करें। 

सके तो पहले किसी सोशल मीडिया पर बात शुरू करें और धीरे-धीरे व्हाट्सएप पर जाने का प्रयास करें। 

ONLINE बिजली बिल CHECK कैसे करें

5. आखिरी दांव

अब आपने लड़की पटाने के सारे स्टेप्स को पूरा कर लिया है अब आखरी दांव की बारी आती है, अब आपको उससे यह जानने का प्रयास करना है कि : 

➧ क्या उसको आप में दिलचस्पी है ?

➧ क्या आप से बात करने में उसे अच्छा लगता है ?

➧ क्या आपके साथ समय बिताना उसे पसंद है ?

➧ कहीं आपके साथ तो रहकर बोर तो नहीं होती ?

➧ क्या आप उसे हमेशा खुश रख पाते हैं ?

➧ क्या उसकी छोटी-छोटी गलतियों को नजरअंदाज करते हैं ?

अगर ऊपर दिए गए सभी सवालों के जवाब हां हैं तो आप निश्चिंत हो जाइए क्योंकि आप अपने प्रयास में सफल रहे हैं । और अब आप अपने अनुसार उसके साथ अनुकूलित हो सकते हैं। 

परंतु अगर ऊपर दिए गए किन्ही 1 सवालों में उसका जवाब ना है तो आप को फिर से प्रयास करना होगा, ध्यान रहे आप कुछ ज्यादा प्रयास नहीं करना है। एक बार और प्रयास करें अगर आपको फिर भी उसकी तरफ से कोई प्रतिक्रिया देखने को नहीं मिलती है, तो आप किसी दूसरी लड़की का चयन करें। 

मेरी ओर से 

तो जैसा कि मैंने आपको बताया कि आखिर लड़की को कैसे पटाए, आशा करता हूं कि आप ऊपर दिए गए स्टेप्स को अगर पूरी इमानदारी पूर्वक पूरा करते हैं तो आप निश्चित रूप से किसी भी लड़की को पटा सकते हैं चाहे वह कितनी भी टेढ़ी खीर क्यों ना हो । तो अगर आपको मेरे बताए गए स्टेप्स को फॉलो कर कोई लड़की पटती है, तो मुझे कमेंट करके जरूर बताएं और अगर मुझसे कोइ स्टेप छुट गयी हो तो जरूर बताए। 

Instagram पर Followers कैसे बढ़ाएं

एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ

© 2022 Blog Adda News All Rights Reversed