FM WhatsApp Download कैसे करें

क्या आपको पता है कि आप whatsapp पर आपके दोस्तों के डिलीट किए हुए मेसेज और स्टेटस को भी देख सकते हैं और भी बहुत कुछ जो आप सोच भी नहीं सकते । क्या हुआ हैरान मत होइए , यह बिल्कुल आसान है बस आपको एक अलग सा whatsapp download करना होगा उसके बाद आप ये सब बिल्कुल आसानी से कर पाएंगे। उस whatsapp को हम FM WHATSAPP कहते हैं, तो आज हम आपको बताएंगे कि आखिर FM WHATSAPP DOWNLOAD कैसे करें ।

अब आपके मन में आ रहा होगा कि आखिर यह FM WHATSAPP है क्या, इसमें हम क्या क्या कर सकते हैं, इससे हमें क्या फायदा मिलता है और भी बहुत सारे सवाल । तो अधैर्य मत होए हम आपके सभी सवालों के जवाब देने जा रहे हैं आप बस आनंदपूर्वक पढ़ते जाइए।

इसे भी जाने :- Gaming Logo कैसे बनाएं
 

FM WHATSAPP क्या है 

दरअसल FM WHATSAPP DOWNLOAD कैसे करें, इसे जानने से पहले इसके बारे में थोड़ी जानकारी लेना जरूरी है तो चलिए सबसे पहले जानते है कि आखिर FM WHATSAPP क्या है ?

दोस्तों इसे हम एक तरह से से whatsapp का cracked version भी कह सकते हैं। क्योंकि इसमें वह सभी आजादी आपको दी जाती है जो कि whatsapp के मूल ऐप में आपको नहीं दी जाती। आप इसमें डिलीट किए हुए मैसेज को देख सकते हैं,  डिलीट किए हुए स्टेटस को देख सकते हैं, अपने last seen को अपने हिसाब से customise भी कर सकते हैं। यू कहे तो यह एक मजेदार अनुभव देने के लिए मशहूर है। आमतौर पर हम इसे whatsapp का mod version कहते हैं।

आज बस fm whatsapp ही नहीं बल्कि ऐसे बहुत सारे mods उपलब्ध है जिसका लोग अच्छे से इस्तेमाल कर रहे हैं। तो हम आसान से भाषा में क्या सकते हैं कि FM WHATSAPP मूल whatsapp का एक प्रति है जहां हम कुछ अतिरिक्त सेवाओं का उपयोग कर सकते हैं।

Fm whatsapp की विशेषताएं 

अगर आपके मन में fm whatsapp क्या है, इसको जान लेने के बाद, उत्सुकता तो हुई होगी कि आखिर क्या क्या इस ऐप में कर सकते हैं, हमें किन चीजों की आजादी होगी। तो चलिए fm whatsapp download कैसे करें इससे पहले इसकी विशेषताएं जानते हैं ।।

Last Seen customise

आप हमेशा से सोचते होंगे की क्यों नहीं हमारा last seen हमेशा freeze रहे, तो अब तो आप कहेंगे कि whatsapp में यह function पहले से उपलब्ध है कि हम अपने last seen को बंद कर सकते हैं, परंतु आपको यह भी याद होगा कि जब आप अपना last seen बंद करते हैं तो आप दूसरों के भी last seen नहीं देख पाते हैं, परंतु fm whatsapp download करने पर आप इसे आसानी से कर सकते हैं। 

Hide View Status

Whatsapp चलाते हुए कभी आपको भी ख्याल आया होगा कि क्यों ना ऐसा हो कि हम किसी का status देखें और उसे पता भी ना चले। हाय, कितना मासूम से खयालात हैं आपके , चिंता मत कीजिए आप FM WhatsApp download करने के बाद इसे भी आसानी से कर पाएंगे । इसलिए तो यह आज इतना तेजी से इस्तेमाल किया जा रहा है। 

Blue Tick After Reply 

ऐसा आपके साथ भी हुआ होगा कि किसी का messege हम देखना नहीं चाहते थे पर गलती से देख लिया अब reply देना तो होगा, फिर आप सोचते होंगे " यार क्यों ना ऐसा हो जब तक हम reply ना दे तब तक उसे पता ना चले कि हमने उनका मेसेज देख लिया है "

चिंता मत कीजिए FM WhatsApp Download करने के बाद इसे आप बिल्कुल अच्छे से कर सकते हैं। 

Hide blue and grey Tick

आप FM WhatsApp Download करके अपने chat को भी कंट्रोल कर सकते हैं , हां अब आप बोलेंगे ऐसा तो हम में भी कर सकते हैं read receipts को बंद करके, पर ऐसा करने से आप अपने दोस्तों के भी tick नहीं देख पाएंगे। पर आप fm whatsapp में इसे आसानी से कर सकते हैं । 

Anti Delete message and status

आपको तो शुरू से ही हम बताते है आ रहे हैं कि आप इसमें अपने दोस्तों के डिलीट किए हुए मेसेज और स्टेटस को आसानी से देख सकते हैं बस आपको fm whatsapp download करना है। 

WhatsApp और FM WhatsApp में क्या अंतर है

दोस्तों WhatsApp aur FM WhatsApp दोनों एक ही चीज है बस आपको मूल संस्करण से इसमें कुछ संशोधन मिलता है और कुछ विशेषताएं मिलती है इसे ऊपर बताया गया है । दरअसल FM WhatsApp, WhatsApp का थर्ड पार्टी mod version है इसीलिए इसमें गुणवत्ता की थोड़ी कमी मिलती है।

FM WhatsApp download link

अगर FM WhatsApp के बारे में आपने अच्छी खासी जानकारी जुटा ली है, तो अब बारी आता है कि आखिर FM WHATSAPP DOWNLOAD  कैसे करें। 

मेरी माने तो आप नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से इसे डाउनलोड कर सकते हैं, परंतु अगर आप किसी अन्य जगह से से डाउनलोड करते हैं जरूर सुनिश्चित कर लें कि यह वास्तविक FM WhatsApp ही है, क्योंकि बहुत सारे ऐसे वेबसाइट उपलब्ध हैं जो या तो नकली ऐप प्रदान कर रही है या आपको malware या adware के साथ ऐप पेश करते हैं। अगर आप नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से इसे डाउनलोड नहीं करते हैं तो इसे बस gbplus.net से ही डाउनलोड करें। 

📥Download from Here :- Click Here To Download

चलते चलते

हालांकि WhatsApp हमेशा हमारे साथ रहा है और इसीलिए यह अपने official version में सीमाएं सुनिश्चित करता है। हम चाह कर भी उसके खिलाफ नहीं जा सकते, फिर यहां सवाल उठता है कि जब हमारे पास FM WhatsApp जैसे विकल्प हैं जो अपनी विशेषताओं के मामले में whatsApp को भी पीछे छोड़ देता है, तो हम क्यों नहीं FM WhatsApp डाउनलोड करें। 

यह भी जानें:-


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

© 2022 Blog Adda News All Rights Reversed